Ad Code

प्रेरणात्मक विचार (erick thomson)



‎"कोई अलार्म घड़ी की जरूरत नहीं है, मेरा जुनून मुझे जगाता है।‎


‎"मैं तुम्हें थोड़ा दर्द लेने की हिम्मत करता हूँ। मैं तुम्हारी हिम्मत करता हूँ!"‎


‎"इच्छा और कल्पना में एक व्यक्ति को महानता के लिए स्थिति देने की क्षमता है।‎


‎"हर कोई एक जानवर बनना चाहता है, जब तक कि यह असली जानवरों को करने का समय न हो।‎


‎"यदि आप अपने अगले स्तर पर जाने जा रहे हैं, तो आपके मूल्यों को बदलना होगा।‎


‎मेरी बात सुनो: आप कभी भी सफल नहीं होंगे जब तक कि मुझे आपको वह करने के लिए एक पैसा नहीं देना पड़ता जो आप करते हैं ।‎


‎"आप में से अधिकांश सफल नहीं होंगे क्योंकि जब आप पढ़ रहे होते हैं और आप थक जाते हैं, तो आप छोड़ देते हैं!‎


‎"मुझे परवाह नहीं है अगर आप टूट गए, तो आप टूट गए ... आप अमीर हो गए। आपको केवल 24 घंटे मिलते हैं!‎


‎"मैं वहीं हूं जहां मैं बनना चाहता था क्योंकि मुझे एहसास हुआ, मुझे इस चीज के लिए अपना बहुत प्रतिबद्ध होना होगा।‎


‎"आप में से कुछ को अपना सेल फोन छोड़ने की ज़रूरत है!‎


‎क्योंकि आप अपने सेल फोन पर जो समय बिताते हैं, उसका उपयोग आपकी सफलता के लिए किया जा सकता है। जिस समय आप सफल होने के लिए उपयोग कर सकते हैं, आप सेल पर उपयोग कर रहे हैं! और सेल फोन आपको बिल के अलावा कुछ भी नहीं ला रहा है!‎


‎"अपने भाग्य के बारे में बात करना एक बात है। अपने भाग्य के बारे में सपने देखना एक बात है। अपने भाग्य को देखना एक बात है। लेकिन यह एक और बात है - यह एक और बात है - निर्णय लेने के लिए। जागने के लिए जब आप जानते हैं कि आपको जागना चाहिए!‎


‎"जीवन में किसी बिंदु पर आपको अपने डर का सामना करना पड़ता है।‎


‎"सो जाओ?" मुझे नींद नहीं आती है। क्या आपने सोचा था कि यह था? यह नींद के बिना जाने की तुलना में गहरा हो जाता है क्योंकि आप सफल होने का अवसर खो सकते हैं। नहीं नहीं नहीं! यह नो डेज़ ऑफ के बारे में है! कोई सप्ताहांत नहीं! कोई छुट्टियां नहीं! कोई जन्मदिन नहीं!"‎


‎"यह महसूस कर रहा है कि एक महान सपना एक महान स्मृति के रूप में अच्छा नहीं है। सपना कोई भी देख सकता है। स्मृति - बनाया जाना चाहिए।‎


‎मैं यही कह रहा हूं, अवसर का लाभ उठाएं, क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके लिए दरवाजे खुलने जा रहे हैं।‎


‎"जब आप महान होते हैं! आप महान आकर्षित करते हैं! जब आप औसत होते हैं! आप औसत को आकर्षित करते हैं।‎


‎"यह इष्टतम आंदोलन के बारे में है। निर्णायक आंदोलन। सबसे प्रभावी आंदोलन।‎


‎"आप औसत नहीं हैं! लेकिन आप जानते हैं क्या? आप छोटे खेल रहे हैं क्योंकि औसत होना आसान है।‎


‎"प्रतिस्पर्धी बढ़त कुछ ऐसा नहीं है जो ... यह शीर्ष स्तर का प्रबंधन नहीं है... यह कुछ ऐसा नहीं है जो वे आपको देते हैं।‎


‎"यह वह नहीं है जो आप हैं जो आपको वापस रखता है, यह वह है जो आपको लगता है कि आप नहीं हैं ।‎


‎"प्रक्रिया के साथ प्यार में पड़ो और परिणाम आएंगे"‎


‎"आप अपने जीवन के कार्यकारी निदेशक और पटकथा लेखक हैं।‎


‎"अपने बहाने से अधिक मजबूत बनो।‎


‎"अभ्यास सही नहीं बनाता है। अभ्यास स्थायित्व बनाता है!"‎


‎मेरी बात सुनो, यहां तक कि जब आप हारते हैं, तो हारना ठीक है, लेकिन आप इसके साथ कभी सहज नहीं हो सकते। आप कभी भी हारने से संतुष्ट नहीं हो सकते। जब आप हारते हैं, तो यह चोट लगी है।‎


‎"अपने आप को तोड़फोड़ करना बंद करो।‎


‎"अगर यह एक उबाऊ जीवविज्ञान कक्षा लेता है, तो मैं जीवविज्ञान ले रहा हूं। अगर मुझे अपने परिवार को एक स्तर तक पहुंचने के लिए कैलकुलस के माध्यम से जाना होगा, तो कैलकुलस आपकी पीठ देखें! क्योंकि तुम्हारा लड़का आ रहा है।‎


‎"जब आप एक ऐसी जगह पर जाते हैं जहां आप जो प्राप्त कर सकते हैं उसके लिए नहीं जाते हैं, लेकिन आप जो दे सकते हैं उसके लिए जाते हैं, तो आप अपने जीवन को काफी बदलते हुए देखने जा रहे हैं।‎


‎"यदि आप सिर्फ उस पुस्तक को पढ़ रहे हैं जो उसने आपको पढ़ने के लिए कहा था, तो आप हरा रहे हैं! आप वही पढ़ते हैं जो उसने आपको पढ़ने के लिए कहा था और फिर आप उससे पूछते हैं कि वह क्या पढ़ रही है, क्योंकि अगर आपको वह नहीं मिलता है जो वह पढ़ रही है, तो वह हमेशा शिक्षक बनने जा रही है, और आप हमेशा छात्र बनने जा रहे हैं!‎


‎"जानकारी स्थितियों को बदल देती है।‎


"हम सभी में हमारे जीवन में महानता पैदा करने की क्षमता है।‎


"यह इस बारे में नहीं है कि आप कहाँ से आते हैं; यह दिल के बारे में है! आप एक ऐसी जगह पर आते हैं, जहां आप जानते हैं, स्मार्ट होना पर्याप्त नहीं है। तुम्हारे पास दिल होना चाहिए"‎


‎"आप में से कुछ ने कभी बड़ा होना नहीं सीखा है!‎


‎"मैं ढाई साल से बेघर था। और आप में से अधिकांश के साथ समस्या, आपने पहले कभी कोई दर्द महसूस नहीं किया है। तुम सब खराब हो गए हो"।‎


‎"जब आपके पास कुछ अच्छा होता है ... जब आपके पास कुछ अच्छा होता है, तो आप इसके साथ नहीं खेलते हैं! आप इसके साथ जोखिम नहीं लेते हैं! आप इसके साथ जोखिम नहीं उठाते हैं! जब आपको कुछ अच्छा मिलता है, तो आपको हर एक चीज मिलती है जिसे आप इससे बाहर निकाल सकते हैं! क्योंकि अनुमान लगाइए क्या? जब आप किसी अच्छी चीज का ख्याल रखते हैं, तो कुछ अच्छा आपका ख्याल रखता है।‎


‎"मैं आपको बताने के लिए यहां हूं, नंबर एक, कि आप में से अधिकांश कहते हैं कि आप सफल होना चाहते हैं, लेकिन आप इसे बुरी तरह नहीं चाहते हैं, आप बस थोड़े चाहते हैं ।‎


‎"आपको एक सपने को वास्तविकता बनाने का अवसर मिला - और जब आप करते हैं, तो आपको बस इसका लाभ उठाना होगा।‎


‎"मैं वह लड़का हूं जो आपके हाई स्कूल में आता है और आपको बताता है, आप ऐसा कर सकते हैं! महानता आप पर है! बेहतर होगा कि आप ऐसा ही काम करें!"‎


"मेरी सबसे बड़ी संपत्ति यह है कि मैं बेघर था। इसलिए, मैं बहुत दर्द महसूस नहीं कर सकता। मैं पहले से ही अकेला था। वहाँ चोट की एक पूरी मैं महसूस कर सकते हैं की एक पूरी चोट नहीं है, एक छोटे से कागज पर, एक छोटे से परीक्षण पर।‎


‎"मेरी बात सुनो! नहीं, जब आपको वर्कआउट करना चाहिए तो सोने के लिए। नहीं कह रही है, छोड़ने के लिए जब आप अभी भी एक सौ और शॉट बनाने के लिए मिल गया है. नहीं कह रहा है, जब आपका शरीर कहता है बंद करो, लेकिन आप पचास और पुश अप में डाल दिया! आप इसके बारे में बात नहीं कर सकते! आपको इसके बारे में होना चाहिए!‎


‎"दर्द के अंत में सफलता है।‎


‎"औसत होना बंद करो। तुम अच्छे भी नहीं हो। आप महान बनने के लिए पैदा हुए थे।‎


‎"यदि आप वहाँ नहीं हैं जहाँ आप हैं। यदि आप वहां नहीं हैं जहां आप बनना चाहते हैं। यदि आपके पास वह नहीं है जो आप चाहते हैं, तो चाहते हैं। यदि आप वहां नहीं हैं जहां आपको लगता है कि आपको इस विशेष स्थान पर होना चाहिए। इसका सिस्टम से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन इसका इस तथ्य से सब कुछ लेना-देना है कि आप बलिदान नहीं कर रहे हैं।‎ 


‎"यह महसूस कर रहा है कि एक महान सपना एक महान स्मृति के रूप में अच्छा नहीं है। सपना कोई भी देख सकता है। स्मृति - बनाया जाना चाहिए।‎


‎"सफलता कभी छूट पर नहीं होती है! महानता बिक्री पर कभी नहीं है! महानता कभी आधी नहीं होती! यह सब या कुछ भी नहीं है! यह सब दिन है, हर दिन! महानता कभी छूट पर नहीं होती है!‎


‎"रोना बंद करो, पीसना शुरू करो।‎

 

‎"आप अपने दिमाग में क्या कल्पना करते हैं, आप खुद को कैसे देखते हैं, और आप अपने आस-पास की दुनिया की कल्पना कैसे करते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे चीजें आपका ध्यान केंद्रित करती हैं।‎

 

‎"मैं महानता के लिए धक्का देने के लिए दर्द का उपयोग करता हूं"‎

 

‎"यह चुनने की आदत न डालें कि आपके लिए वास्तव में क्या अच्छा लगता है।‎


Post a Comment

0 Comments

Ad Code