Ad Code

Motivational Eric Thomas Quotes- ‎ प्रेरक उद्धरण ‎एरिक थॉमस

‎ प्रेरक उद्धरण ‎एरिक थॉमस



‎ "जब आप उतना ही बुरा सफल होना चाहते हैं जितना आप सांस लेना चाहते हैं, तो आप सफल होंगे ।‎

‎ एरिक थॉमस‎

 

 1.

‎ "दर्द अस्थायी है। यह एक मिनट, या एक घंटे या एक दिन, या यहां तक कि एक वर्ष तक रह सकता है। लेकिन आखिरकार इसमें कमी आएगी। और इसकी जगह कुछ और ही लेता है। अगर मैं छोड़ देता हूं, हालांकि, यह हमेशा के लिए रहेगा।‎


2.

    ‎"कभी-कभी यह सबसे प्रतिभाशाली होने के बारे में नहीं होता है। कभी-कभी यह सबसे चतुर होने के बारे में नहीं है। कभी-कभी यह सबसे कठिन काम करने के बारे में भी नहीं है। कभी-कभी यह स्थिरता के बारे में होता है! संगति!"‎

 

3.

    ‎"सबसे महत्वपूर्ण बात यह है: किसी भी क्षण सक्षम होने के लिए, बलिदान करने के लिए कि आप क्या हैं, आप क्या बनेंगे!‎

 

4.

‎"मैं सफलता के नशे में हूँ!‎

5.

‎"हर किसी का एक सपना होता है, लेकिन हर किसी के पास पीस नहीं होता है।‎

 

6.

‎"एक झटका वापसी के लिए एक सेटअप है।‎

 7.

‎"बड़े सपने देखने में कुछ भी गलत नहीं है, बस यह जान लें कि सफलता की ओर ले जाने वाली सभी सड़कों को किसी बिंदु पर हार्डवर्क बुलेवार्ड से गुजरना पड़ता है।‎

 8.

‎विजेता जीतने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हारने वाले विजेताओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं।‎

 

9.

‎"केवल वे जो बहुत दूर जाने का जोखिम उठाते हैं, संभवतः यह पता लगा सकते हैं कि कोई कितनी दूर जा सकता है।‎

 10.

‎"मैं सबसे चतुर नहीं हूँ। लेकिन तुम मेरा काम नहीं करोगे! मैं हर सुबह 3 बजे उठता हूं!‎

  

11.

‎"आप में से अधिकांश सफलता नहीं चाहते हैं जितना आप सोना चाहते हैं!‎

 12.

‎"मुझे एक सपना मिला है जो मेरी नींद से अधिक मूल्यवान है।‎

 

13.

‎"भगवान के पास आपके दर्द के लिए एक उद्देश्य है, आपके संघर्षों का एक कारण है और आपकी वफादारी के लिए एक इनाम है। हार मत मानो"।‎

 

14.

‎उन्होंने कहा, 'सफलता कमजोर और प्रतिबद्ध लोगों के लिए नहीं है... कभी-कभी यह चोट पहुँचाने वाला है!‎

  

15.

‎"एक ईगल अकल्पनीय ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए तूफान का उपयोग करता है।‎

 16.

‎"आरोप-प्रत्यारोप का खेल बंद करो। रुको! खिड़की से बाहर देखना बंद करो और दर्पण में देखो!‎

 

17.

‎"अपना दुश्मन बनने से बचें।‎

  

18.

‎"असली की तरह, आप नीचे से शुरू कर सकते हैं, और भगवान की कृपा से, शीर्ष आदमी तक अपने तरीके से काम कर सकते हैं।‎

 

19.

‎"आप पीसने को धोखा नहीं दे सकते, यह जानता है कि आपने कितना निवेश किया है, यह आपको कुछ भी नहीं देगा जिसके लिए आपने काम नहीं किया है।‎

  

20.

‎सफल और असफल होने वालों के बीच का अंतर: अवसरों का लाभ नहीं उठाना।‎

21.

‎"चीजें बेहतर के लिए बदलती हैं जब हम अपने विचारों, निर्णयों और कार्यों की ज़िम्मेदारी लेते हैं।‎

22.

‎"छोड़ने के लिए रोना मत! आप पहले से ही दर्द में हैं, आप पहले से ही चोट लगी है! इससे इनाम प्राप्त करें!"‎

 23.

‎"इच्छा और कल्पना दोनों व्यक्ति के दिमाग में संग्रहीत होते हैं और जब खिंचाव होता है, तो दोनों में किसी व्यक्ति को महानता के लिए स्थिति देने की क्षमता होती है।‎

24.

‎"सफलता के एबीसी को अपने जीवन में लागू करें। पूछो, विश्वास करो और दावा करो।‎

  

25.

‎मैं आपको यह बताने की कोशिश कर रहा हूं, यह आपकी परिस्थितियां या स्थिति नहीं है, जो यह निर्धारित करती है कि आप सफल होने जा रहे हैं या नहीं। मैं आपको बता रहा हूं कि यह आपकी मानसिकता है! यह जिस तरह से आप इसे देखते हैं। यह वह तरीका है जिसे आप सही मानते हैं!‎

26.

‎"मैंने पढ़ाई शुरू कर दी। मैं अब खेल नहीं देख रहा था। मैं अध्ययन करना चाहता था कि माइकल जॉर्डन में क्या था। मुझे लगता है "माइकल जॉर्डन में क्या है? माइकल जॉर्डन को उसमें कुछ मिला?‎

 

27.

‎"मैं आज आपको यह बताने के लिए यहां हूं, कि भगवान आपको उस चीज़ से गुजरने की अनुमति दे रहे हैं जिससे वह आपको गुजरने की अनुमति दे रहा है, क्योंकि आप बहुत चिकनी हैं और आप उतनी दूर नहीं जा रहे हैं जितना उसे आपको जाने की ज़रूरत है। और इसलिए परमेश्वर आपको पहाड़ के किसी न किसी हिस्से पर जाने की अनुमति दे रहा है ताकि वह आपको चोट पहुंचा सके, या आपको तोड़ सके। लेकिन भगवान बदलने की कोशिश कर रहा है, वह आपको फिर से डिजाइन करने की कोशिश कर रहा है! और इसलिए हर परीक्षा से तुम गुजरते हो, हर क्लेश से तुम गुजरते हो, हर झटके से तुम गुजरते हो, परमेश्वर तुम्हें फिर से डिजाइन कर रहा है और तुम पर अधिक डिम्पल लगा रहा है, ताकि तुम आगे बढ़ सको!‎

 

28.

‎"आप जानते हैं कि स्कूल मेरा पहला प्यार नहीं है, लेकिन हमें यहां आना होगा और ऐसा करना होगा ताकि युवा लोगों को पता चल सके कि असली के लिए यह अतीत संभव है, ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे हम पूरा नहीं कर सकते ।‎

29.

‎"समस्या यह है कि जब आप वास्तव में ऐसा करते हैं तो आप इसके बारे में बात करने से अधिक उत्साहित हो जाते हैं!‎

 30.

‎"दर्पण में देखो, यह तुम्हारी प्रतिस्पर्धा है।‎


Post a Comment

0 Comments

Ad Code